Home Baby Name Beauty Tips Women’s fashion Men’s Fashion Personal finance Web Storie Entertainment

खुशी या गम ! मध्य प्रदेश सरकार ने महंगाई भत्ते में 8 फीसदी की जगह सिर्फ 4 फीसदी की बढ़ोतरी

DA Update : केंद्र सरकार के बाद मध्य प्रदेश सरकार ने भी महंगाई भत्ता बढ़ा दिया है। मध्य प्रदेश के 12 लाख से ज्यादा सरकारी कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 4 फीसदी बढ़ा दिया गया है। राज्य सरकार ने यह फैसला आचार संहिता से पहले लिया है। यह महंगाई भत्ता 1 जुलाई 2023 से लागू माना जाएगा। बकाया तीन बराबर किस्तों में जारी किया जाएगा।

इस फैसले को लेकर कर्मचारियों में थोड़ी खुशी और ज्यादा गम है। क्योंकि केंद्र सरकार के बराबर महंगाई भत्ता और राहत देने का वादा करने वाली राज्य सरकार ने महंगाई भत्ते में 8 फीसदी की जगह सिर्फ 4 फीसदी की बढ़ोतरी की है। राज्य कर्मचारियों को अब 46 फीसदी महंगाई भत्ता मिलेगा।

केंद्र सरकार ने हाल ही में अपने कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 50 फीसदी तक बढ़ा दिया है। मध्य प्रदेश में फिलहाल 42 फीसदी महंगाई भत्ता मिलता है। मध्य प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों को भी उम्मीद थी कि मोहन सरकार मध्य प्रदेश में महंगाई भत्ता 8 फीसदी बढ़ाकर सभी कर्मचारियों को तोहफा देगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। राज्य सरकार ने शुक्रवार को महंगाई भत्ता चार फीसदी बढ़ाने का आदेश जारी कर दिया। यह बढ़ोतरी जुलाई 2023 से लागू होगी।

अजीत नारायण सिंह

अजीत नारायण सिंह

URJANCHAL TIGER  दैनिक समाचार पोर्टल और मासिक पत्रिका,  वर्तमान मामलों और मीडिया विश्लेषण का एक मंच है। हम स्वतंत्रता और पारदर्शिता को महत्व देते हैं और मानते हैं कि दोनों, लोकतंत्र और स्वस्थ समाज के अभिन्न अंग हैं। यह समाचार मीडिया पर भी लागू होता है, जिसे लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में जाना जाता है।

Live TV