Home Baby Name Beauty Tips Women’s fashion Men’s Fashion Personal finance Web Storie Entertainment

हरदा के पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से 10 से अधिक लोगो की मौत, 100 से अधिक घायल

हरदा के पास मगरधा रोड पर स्थित बैरागढ़ में स्थित एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में मंगलवार की सुबह विस्फोट के बाद भीषण आग लग गयी। फैक्ट्री में आतिशबाजी के लिए रखे बारूद के संपर्क में आने से आग तेजी से फैल गई। आसपास के 50 से से अधिक घर आग की चपेट में आ गए। इससे इलाके में अफरा-तफरी मच गई और लोग इधर-उधर भागते नजर आए। हादसे में एक दर्जन से ज्यादा लोगों के मौत की खबर है। मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी, साथ ही घायलों को हर संभव सहायता दी जाएगी। इलाज मुफ्त होगा।

फैक्ट्री से निकली आग की लपटें और धुआं दूर से देखा जा सकता है। हादसे में अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है और 100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। घटनास्थल पर सड़क पर शव पड़े दिख रहे हैं। बताया जा रहा है कि इस फैक्ट्री में अभी भी सैकड़ों लोग फंसे हुए हैं। फैक्ट्री में अभी भी धमाकों की आवाज सुनी जा सकती है। अपुष्ट सूत्रों के मुताबिक इस हादसे में एक दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत की खबर आ रही है। यह संख्या काफी बढ़ सकती है।

पूर्व मंत्री कमल पटेल ने अस्पताल जाकर घायलों का हालचाल लिया और उनके परिजनों को मदद का आश्वासन दिया। घायलों की मदद के लिए कई लोग खुद रक्तदान करने जिला अस्पताल पहुंच रहे हैं।

डीसीपी पद्मविलोचन शुक्ला ने बताया कि भोपाल में पूरा ट्रैफिक अमला प्रबंधन के लिए लगाया गया है, जिले की सीमा से लेकर एम्स और हमीदिया अस्पताल तक ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया है।

अजीत नारायण सिंह

अजीत नारायण सिंह

URJANCHAL TIGER  दैनिक समाचार पोर्टल और मासिक पत्रिका,  वर्तमान मामलों और मीडिया विश्लेषण का एक मंच है। हम स्वतंत्रता और पारदर्शिता को महत्व देते हैं और मानते हैं कि दोनों, लोकतंत्र और स्वस्थ समाज के अभिन्न अंग हैं। यह समाचार मीडिया पर भी लागू होता है, जिसे लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के रूप में जाना जाता है।

Live TV